HOUSTON MARITIME ATTORNEY | ह्यूस्टन समुद्री वकील


नमस्कार दोस्तो,

आज हम बात करेंगे, ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) के बारे मे - आखिर ये है क्या ? कैसे काम करती है और क्या-क्या सेवाए देती है ?

ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) ये शब्द जब आप गुगल (Google) मे Search करते है । तब पाते है की वर्तमान समय मे ये सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले High CPC Keyword मे से एक है ।

ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) मुख्यरूप से दो अक्षरो से मिलकर बना है ।

पहला अक्षर है ह्यूस्टन (HOUSTON), ह्यूस्टन (HOUSTON) टेक्सास (Texas) का एक प्रसिद्ध और एक बड़ा महानगर है, जो ग्लेवेस्टन बे (Galveston Bay) तक फैला हुआ है । यह नासा (NASA) के स्पेस सेन्टर (space Centre) से लगा हुआ है । और दुसरा अक्षर है समुद्री वकील (MARITIME ATTORNEY)

इस प्रकार ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) एक प्रसिद्ध वकीलो की संस्था है, जो लोगों क़ो समुद्री कानूनी सम्बंधि सलाह देते है । यह भारत मे न होकर टेक्सास (Texas) और लुइसियाना (Louisiana) में कार्यरत है ।

ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) देश भर में घायल समुद्री कामगारों की सेवा करते हैं । जब समुद्री कामगार नाविकों को काम से संबंधित चोटों के शिकार होते है तो समुद्री कानून उन श्रमिकों को मुआवजे पाने का हक देता है और चिकित्सा जटिलताओं के किसी भी पीड़ित के लिए आवश्यक मुआवजे का दावा करने का मौका देते हैं। इस स्थिति मे ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) की मदद ली जाती है ।

ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) के अनुसार निम्नलिखित अधिनियम समुद्री कानून की आधारभूत हैं, जिसके लिए ये संस्था कार्य करती है :


ह्यूस्टन जोन्स अधिनियम वकील | Houston Jones Act Lawyers


समुद्री उद्योग में नाविक के रूप में काम करना एक बहुत जोखिम वाला कार्य है। भारी भार वाले कार्य, बड़े उपकरण और कठिन परिस्थितियाँ । जब नाविक सैकड़ों मील की दूरी पर एक गंभीर चोट का शिकार होते हैं, तो नाविक कहाँ जाएगा? जब कोई चोट लगती है, तो विशेषज्ञ और चिकित्सा सहायता अक्सर कई मील दूर होती है, जबकि ऐसी चोटों का तुरंत इलाज करने की आवश्यकता होती है। ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) समुद्री मुकदमों में घायल नाविक का प्रतिनिधित्व करती है और ये अब तक मुआवजे मे अरबों रुपय दिला चुकी है ।


उच्च समुद्र अधिनियम पर मृत्यु (DOHSA) | Death on the High Seas Act (DOHSA)


द डेथ ऑन द हाई सीज़ एक्ट (DOHSA) (Death on the High Seas Act (DOHSA)) 1920 में बनाया गया एक एडमिरल्टी कानून (Admiralty Law) है, जो समुद्री कार्य में मारे गए या गलत तरीके से मौत की स्थिति में मारे गए एक नाविक के परिवार के सदस्यों कों नुकसान की वसूली का अधिकर देता है। नाविकों और बंदरगाह के कर्मचारियों को रोजाना खतरनाक कार्यों को पूरा करने की आवश्यकता होती है, और उनके जीवन को सुरक्षित बनाने के लिए उनके नियोक्ताओं पर निर्भर करता है। ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) उंनके नियोक्ताओं से DOHSA वकील क़े रूप मे बात कर नाविकों और बंदरगाह के कर्मचारियों के हको की रक्षा करती है ।


ह्यूस्टन, TX में लॉन्गशोर एंड हार्बर वर्कर्स कम्पेंसेशन एक्ट के वकील | Longshore & Harbor Workers’ Compensation Act Lawyers in Houston, TX


लॉन्गशोर एंड हार्बर वर्कर्स कम्पेंसेशन एक्ट (LHWCA) (Longshore & Harbor Workers’ Compensation Act) उन घायल कर्मचारियों और श्रमिकों के मुआवजे के लिए कार्य करती है । जो एक समुद्री जहाज में माल को लोड करने, उतारने, क्राफ्ट करने और मरम्मत के लिए उपयोग किए जाने वाले क्षेत्रों में काम करते हैं। LHWCA यह सुनिश्चित करता है कि नियोक्ता (या नियोक्ता को कवर करने वाली बीमा कंपनियां) एक घायल कर्मचारी को ठीक से मुआवजा दें जब काम से संबंधित चोट के लिए चिकित्सा देखभाल, व्यावसायिक पुनर्वास या छूटे हुए कार्य दिवसों की आवश्यकता होती है। इसी कानून को आधार बनाकर ह्यूस्टन समुद्री वकील (HOUSTON MARITIME ATTORNEY) घायल कर्मचारियों और श्रमिकों के लिए कार्य करती है ।

Post a Comment

और नया पुराने