सूक्ष्म शरीर द्वारा अजीब मुलाकात | Meet With Soul Body

सूक्ष्म शरीर द्वारा अजीब मुलाकात | Meet With Soul Body

अमरीकी सरकार ने १९६०-६१ के दौरान जान चर्च को एशिया भेजा था । छुट्टियां बिताने के लिए जान ने भारत को चुना तथा अपनी पत्नी के साथ नई दिल्ली पहुंचे । इम्पीरियल होटल में उन्होंने दो बिस्तरों वाला एक कमरा बुक करा लिया ।

pl

एक दिन देर रात गए श्रीमती चर्च की आंखें खुल गईं । उन्हें अपने भाई डेविड के पुकारने की आवाज सुनाई दी । वह आश्चर्यचकित रह गई, क्योंकि डेविड न्यूयार्क (अमेरिका) में रहता था तथा चार्टर विमान सेवा में पायलट था, अतः उस समय दिल्ली के उस होटल में उसकी आवाज ने श्रीमती चर्च को सकते में डाल दिया । कमरे में रोशनी थी । श्रीमती चर्च बिस्तर पर उठ बैठीं । उन्होंने देखा, सामने पड़ी मेज के पास डेविड खड़ा था । वह पायलट वाली वर्दी भी पहने था । श्रीमती चर्च ने सोचा कि शायद वह स्वप्न देख रही हैं ।

उन्होंने कमरे में चारों ओर निगाह दौड़ाई, परन्तु सब सही सलामत था । अपने पास ही लेटे पति को भी उन्होंने छूकर देखा । सब ठीक-ठाक था । पलभर में श्रीमती चर्च आश्वस्त हो गई कि वह जाग रही हैं तथा सामने खड़ा साया डेविड का ही है । उन्होंने कुछ कहना चाहा, तभी साया हिला तथा भाप की तरह विलीन हो गया ।

अगले कुछ दिनों तक श्रीमती चर्च अमरीका से पत्र पाने की प्रतीक्षा करती रहीं । उन्हें लगा कि कुछ ‘अप्रिय’ हुआ है, किन्तु कोई अप्रिय समाचार न मिला । एक साल बाद दोनों अमरीका वापस गए । वहां श्रीमती चर्च ने अपने भाई डेविड को पूरी बात बताई । इस पर उन्हें मालूम हुआ कि ठीक उसी दिन, उसी समय जब उन्होंने वह साया देखा था, डेविड एक जहाज को उड़ा रहा था । जहाज के दोनों इंजनों ने काम करना बंद कर दिया था तथा जहाज मंडराते हुए जमीन पर गिरने को था, तभी इंजन स्वयमेव कार्य करने लगा तथा इस प्रकार डेविड मौत के मुंह से निकल आया था । शायद मृत्यु से भयभीत डेविड का सूक्ष्म शरीर अपनी बहन से मिलने चला आया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *